कर्नाटक से कांग्रेस के लिए आई सबसे बुरी खबर, इस दिग्‍गज नेता की हुई मौत

Posted On by & filed under दक्षिण भारत

नई दिल्‍ली। कर्नाटक में अभी-अभी कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार बनी है। वहीं दूसरी तरफ सरकार बनने के ठीक पांच दिन बाद ही कांग्रेस पार्टी के लिए एक सबसे बुरी खबर आई है। दरअसल यहां एक कांग्रेस के विधायक और दिग्‍गज नेता की एक्‍सीडेंट में मौत हो गई है।पूर्व केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक… Read more »

तमिलनाडु में हिंसा के बाद धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा भी बंद

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राष्ट्रीय

नई दिल्ली: तमिलनाडु के तूतीकोरीन में स्टर्लाइट प्लांट के खिलाफ प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। ये सभी लोग पुलिस की कार्रवाई में मारे गए हैं। वहीं दर्जनों घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (TNPCB) ने इस प्रोजेक्ट को… Read more »

अमित शाह का बड़ा हमला, कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन को लेकर उठाए सवाल

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राजनीति, राष्ट्रीय

नई दिल्ली : कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने के कारण दावा हमारा ही बनता था। राज्‍य में जनादेश कांग्रेस के खिलाफ आया है। कर्नाटक में सरकार बनाने की असफल कोशिश का बचाव करते हुए शाह ने कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन को अपवित्र करार दिया है। येदियुरप्पा सरकार गिरने के बाद… Read more »

सुप्रीम कोर्ट ने पलटा राज्‍यपाल का फैसला, येदुरप्‍पा को दिए सिर्फ इतने घंटे

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राजनीति

बेंगलुरू:कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के बाद बनी बीजेपी की सरकार अब मुश्किलों में फंसती हुई नजर आ रही है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने राज्‍यपाल के फैसले को बदल दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कल शाम चार बजे बहुमत परीक्षण का समय तय कर दिया है।इससे पहले इस पर कांग्रेस की ओर से कहा गया… Read more »

कर्नाटक में जंग जारी ,आज बीएस येदियुरप्पा की अग्निपरीक्षा

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राजनीति, राष्ट्रीय

नई दिल्ली: कर्नाटक में अभी भी सियासत जंग जारी है।सबसे बड़ी पार्टी बनकर बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ तो ले ली। लेकिन मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं ।इस बात से नाराज कांग्रेस और जेडीएस ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई… Read more »

कर्नाटक में ऐसे ‘चाणक्य’ बने अमित शाह

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राजनीति

कर्नाटक में ऐसे ‘चाणक्य’ बने अमित शाह नई दिल्ली: देश में जिन -जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहां बीजेपी अपना परचम लहरा रही है।यदि कहीं बहुमत में सरकार नहीं बनती है तो अमित शाह के ‘चाणक्य बनते ही उस राज्य में बीजेपी के हाथ में कमान आ जाती है।कुछ इस तरह का कर्नाटक… Read more »

सियासी ड्रामे के बीच तीसरी बार कर्नाटक के सीएम बने बीएस येदियुरप्पा

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राजनीति

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बीएस येदियुरप्प के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद येदियुरप्पा ने आज सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेली। येदियुरप्पा तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। पहले दो बार 3 साल 2 महीने तक सीएम रहे। कभी गठबंधन टूटने की वजह से तो कभी भ्रष्टाचार के… Read more »

JDS नेता कुमारास्वामी का भाजपा पर जोरदार हमला

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राजनीति

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम आते ही सरकार बनाने की होड़ में भाजपा,कांग्रेस और जेडीएस लगी हुई हैं। भाजपा इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते उसने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भाजपा का विजयी अभियान रथ रोकने के लिए जेडीएस को अपने… Read more »

कमल हासन ने फर्ज से आगे बढ़कर काम करने के लिए पुलिस विभाग की सराहना की

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राज्य से, राष्ट्रीय

तमिल फिल्म अभिनेता कमल हासन ने भारी बारिश से जलमग्न हुए इलाकों में राहत कार्य के लिए पुलिस विभाग की सराहना करते हुए आज कहा, ‘‘अच्छे नागरिक वर्दी के साथ या उसके बिना भी चमकते हैं।’’ उन्होंने आज ट्विटर पर लिखा, ‘‘फर्ज से आगे बढ़कर काम करने के लिए धन्यवाद। अच्छे नागरिक वर्दी के साथ… Read more »

प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर सारा को मिला एजुकेशन लोन

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राजनीति, राज्य से

प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर सारा को मिला एजुकेशन लोन। कर्नाटक के मांड्या की छात्रा सारा को एमबीए की पढ़ाई के लिए एजुकेशन लोन चाहिए था। लेकिन बैंक उसे लोन नहीं दे रहे थे तो उसने पीएम मोदी को पत्र लिखकर मदद मांगी। जिसके बाद छात्रा को बैंक ने 1.5 लाख रुपए का लोन दे… Read more »