Thugs of Hindostan: नहीं चला फिल्म का जादू

नई दिल्लीः लंबे समय से फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को देखने के लिए दर्शकों का इंतजार अब खत्म हो गया है। आमिर खान, अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ आज रिलीज हो चुकी है। फिल्म में आमिर और अमिताभ ने पहली बार साथ काम किया है लेकिन ऐसा लग रहा है फिल्म लोगों को कम पसंद आ रही है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट कर इसे निराशाजनक बताया है। उन्होंने फिल्म को सिर्फ दो रेटिंग दी है। वहीं फिल्म समीक्षक सुमित कादेल के मुताबिक ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का जादू नहीं चल पाया। सुमित ने इस फिल्म को कहा कि पैसे की बर्बादी है।

फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ठग अमीर अली और उसके पिता इस्माइल की कहानी पर बनी है, जो जलौन आकर बस गए थे। अंग्रेज के लिए दहशत बन गए थे। फिल्म में अमिताभ बच्चन सरराद बने हैं और उनका नाम खुदाबख्श (आजाद) है।

रिलीज से पहले फिल्म को लेकर आमिर खान काफी एक्साइटेड थे उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ काम को लेकर कहा था कि यह सब उनके ले लिए सपने जैसा है। वह लंबे समय से अमिताभ बच्चन के साथ काम करना चाहते हैं जो अब जाकर पूरा हुआ है।

फिल्म देशभर में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। यशराज बैनर तले यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ा फिल्मों में से एक है। ये एक पीरियड ड्रामा फिल्म है, जो अंग्रेजों के ज़माने में आपको लेकर जाती है। इस फिल्म को डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य ने बनाया है।फिल्म फिलिप मीडोज टेलर के साल 1839 में मशहूर हुई नॉवेल कन्फेशन ऑफ ए ठग पर बनी है।

%d bloggers like this: