UP: सचिवालय के 48 अफसरों के पास काम नहीं

नई दिल्लीः सचिवालय के 48 अफसरों के पास इस समय कोई काम नहीं है। कुसूर इनका इतना है कि हाल ही में ये पदोन्नत हुए हैं। पदोन्नति पाने के बाद अनु सचिव और उप सचिव बने ये अफसर जिन विभागों में हैं, वहां पहले से इन पदों पर अधिकारी मौजूद हैं। जिसकी वजह से ये खाली बैठे हैं।
सचिवालय प्रशासन विभाग ने इन अफसरों के पद के मुताबिक तैनाती देने की फाइल चक्रीय स्थानांतरण नीति के तहत तैयार कर मुख्य सचिव के पास भेजी है। इस फाइल में सचिवालय में तैनात करीब 120 अधिकारियों के चक्रीय स्थानांतरण की सिफारिश है। इसमें पदोन्नति से अनुसचिव और उप सचिव बने 48 अफसरों का नाम भी हैं।

इस बीच सचिवालय के कुछ संघों के पदाधिकारियों ने मुख्य सचिव से मुलाकात कर चक्रीय स्थानांतरण पर विरोध दर्ज कराई है। जिसकी वजह से तबादले की फाइल पर अभी कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। सूत्र बताते हैं कि मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने इस मामले में सचिवालय प्रशासन विभाग से पूछा है कि तबादले में नियमों का पूरा अनुपालन किया गया है या नहीं? जिसका जवाब सचिवालय प्रशासन विभाग ने दे दिया है। दीपावली के बाद तबादले की फाइल अनुमोदित होने के आसार हैं।

सचिवालय प्रशासन विभाग ने संयुक्त और विशेष सचिव स्तर के चक्रीय स्थानांतरण की फाइल भी तैयार कर रखी है। ऐसे 45 अधिकारी हैं जो इस स्थानांतरण नीति की जद में आ रहे हैं। अनु सचिव और उप सचिव के तबादले की फाइल अनुमोदित होने के बाद इनके तबादले की फाइल चलाई जाएगी।

%d bloggers like this: