आईआरसीटीसी घोटाला: पटियाला हाउस कोर्ट में नहीं पेश हुए लालू यादव

नई दिल्लीः आईआरसीटीसी स्कैम मामले में आरोपी लालू प्रसाद यादव की नियमित जमानत पर अब 20 दिसंबर को सुनवाई होगी। लालू यादव को आज दिल्ली की पटियाला कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होना था, लेकिन वह नहीं हुए जिसके बाद अदालत ने इस मामले की सुनवाई 20 दिसंबर तक टाल दी। इसके साथ ही कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के लिए समुचित व्यवस्था करे।

बता दें कि पिछले महीने 6 अक्टूबर को हुई सुनवाई में इसी मामले में कोर्ट ने राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पहले ही जमानत दे चुकी है। वहीं, ईडी केस में भी सभी आरोपियों की सुनवाई हुई। ईडी केस में सभी आरोपियों को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी थी। हालांकि, इसमें भी लालू यादव को जमानत नहीं मिली थी। इस केस में भी 20 दिसंबर को ही अगली सुनवाई होगी और लालू यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश होंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले 31 अगस्त को हुई सुनवाई में कोर्ट ने लालू तेजस्वी और राबड़ी को जमानत दे दी थी। ईडी का आरोप है कि लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे तो पुरी और रांची में रेलवे के दो होटलों का सब-लीज मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दी गई थी। आरोप है कि इसमें आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने रेलमंत्री के आदेश पर अपने पदों का दुरूपयोग किया था।

%d bloggers like this: