आज दे सकता है तमिलनाडु के तट पर दस्तक, अलर्ट पर नौसेना

नई दिल्लीः चक्रवात ‘गाजा’ गुरुवार को कडलूर एवं पांबन के बीच पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के तट पर दस्तक दे सकता है। इसके मध्य पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने विभागों के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की और तैयारियों का जायजा लिया।

भारतीय मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, ‘गाजा’ तूफान की गुरुवार को कडलूर एवं पांबन के बीच पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के तट पर दस्तक देने की संभावना है। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी चक्रवात गाजा के कल तटीय जिले में पहुंचने की आशंका के बीच बुधवार को कराइकल जिले के तिरुनल्लार में बैठक की।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को राहत सामग्रियों का पर्याप्त भंडार रखने को कहा है। साथ ही सभी इलाकों में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने की अपील की। इस बीच नागापट्टनम के जिला अधिकारी सी सुरेशकुमार ने बताया कि जिला प्रशासन ने किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए हैं।

लोगों को ठहराने के लिए 22 शिविर तैयार हैं। जिला मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है, जो 24 घंटे काम करेगा।

बैठक में कृषि मंत्री आर कमलाकन्नन, कराइकल के जिला अधिकारी आर केसवन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राहुल अलवाल और लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य, बिजली, मत्स्य, दमकल एवं बचाव सेवा विभागों के प्रमुख शामिल हुए।

%d bloggers like this: