कर्नाटक के मुख्यमंत्री का पीछे वाली कुर्सी पर बैठने का राज

कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने कल एक कॉलेज के कार्यक्रम में अपने छात्र जीवन से जुड़ी कुछ बातों को साझा किया ।
कल नेशनल डिग्री कॉलेज ,जयानगर के कार्यक्रम में कुमारस्वामी को सम्मिलित होना था । जहाँ पर एच नरसिम्हा के जन्म के 100 वर्ष पूरे होने पर एक समारोह का आयोजन किया गया था । आपको बता दें कि कुमारस्वामी जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने हैं ।
अपने छात्र जीवन से जुड़े कुछ किस्से बताते हुए उन्होंने कहा कि मैं अपनी क्लास में सबसे पीछे की कुर्सी पर बैठता था । इसके पीछे लेक्चर के दौरान पूछे जाने वाले सवालों का डर होता था । विज्ञान से स्नातक की उपाधि प्राप्त करने वाले मुख्यमंत्री का ऐसा बोलना थोड़ा चौंकाने वाला है । दिलचस्प बात यह है कि जिस कॉलेज के कार्यक्रम में वह बोल रहे थे वहीं से उन्होंने स्नातक की पढ़ाई भी पूरी की है ।
उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी छात्र को कोई भी समस्या हो तो वह सभी विधानसभा आकर उनसे मिल सकते हैं और उनकी समस्या को जल्दी से निपटाने का काम किया जाएगा । उन्होंने कहा कि उनसे मिलने के लिए किसी भी अपॉइंटमेंट की जरूरत नहीं है । कर्नाटक विधानसभा का सत्र जल्दी ही शुरू होने वाला है जहाँ कुमारस्वामी को आगे की सीट पर ही बैठना पड़ेगा और विपक्ष के सवालों का सामना भी करना पड़ेगा ।

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: