Homeपूर्वोत्तरकेरल में निफा वायरस का कहर, 3 की मौत, 2 गंभीर

केरल में निफा वायरस का कहर, 3 की मौत, 2 गंभीर

नई दिल्ली: केरल के कोझिकोड जिले में निफा वायरस ने ली तीन लोगों की जान। मौत के बाद केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने रविवार को राज्य सरकार की सहायता के लिए राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक को निर्देश दिया।
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश के बाद स्थिति की निगरानी के लिए एक केंद्रीय टीम राज्य का दौरा करेगी।

नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, “स्वास्थ्य सचिव के साथ केरल में निफा वायरस से जुड़ी मौतों की स्थिति की समीक्षा की है। मैंने निदेशक एनसीडीसी को जिले का दौरा करने और प्रोटोकॉल के तहत राज्य सरकार से परामर्श कर बीमारी की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है।”

तेज बुखार के बाद कालीकट जिले में नौ लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की कि मृतक नौ लोगों में से दो निफा वायरस से संक्रमित थे। अन्य मृतकों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं। जिला कलेक्टर यू वी जोस ने एक टास्क फोर्स का गठन किया है। , 3 की मौत, 2 गंभीर

1 COMMENT

  1. लिनी नर्स ने हमारे पापों के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. भगवान पशपति नाथ उसकी आत्माको चिर शांति प्रदान करे. लेकिन जिस प्रकार से यह खबर फैलाई जा रही है, उससे एक आशंका भी उभरती है. क्या निपाह भाइरस के रोकथाम के लिए वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी इन सभी घटनाओं और मीडिया में प्रचार के पीछे तो नही है. भैक्सिन बनाने वाली कुछ कम्पनियॉ भय की खेती करती है और फिर भैक्सिन बना कर करोड़ो अरबो कमाती है. इस दृष्टि से भी इस समाचार को देखा जाना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img