केरल सीएम ने कहा- ‘सबरीमाला को दूसरा अयोध्या बनाने की RSS को इजाजत नहीं देंगे’

नई दिल्लीः केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के विवादित धार्मिक स्थल का हवाला देते हुए कहा कि वे सबरीमाला को दूसरा अयोध्या बनाने की आरएसएस को इजाजत नहीं देंगे। पी. विजयन ने कहा- “मैं संघ परिवार को सबरीमाला को एक और अयोध्या बनाने की इजाजत नहीं दूंगा। सबरीमाला के बहाने राज्य को बदनाम किया गया।”

उन्होंने कहा- “बीजेपी नेता और मंत्री सबरीमाला के सामने लाइन में लग रहे हैं ताकि मंदिर के मुद्दे को भुनाया जा सके। सरकार सबरीमाला में किसी को बाधा उत्पन्न करने की इजाजत नहीं देगी।” रविवार के प्रदर्शनकारी श्रद्धालुओं पर पुलिस कार्रवाई को सही ठहराते हुए केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि दखल देने से भगवान अयप्पा के मंदिर में तनावपूर्ण स्थिति को कम करने में मदद मिली।

निषेधाज्ञा के उल्लंघन के चलते रविवार को सबरीमाला मंदिर के बाहर से पुलिस ने करीब 70 से ज्यादा श्रद्धालुओं को गिरफ्तार किया। रविवार की इस घटना के बाद मंगलवार को स्थिति शांतिपूर्ण है।

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से 10 से 50 आयुवर्ग की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश पर रोक हटाने के बाद शुक्रवार को तीसरी बाद 64 दिनों के लिए सबरीमाला को खोला गया है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से 28 सितंबर को दिए गए आदेश के बाद जब मंदिर खुला तो केरल में अक्टूबर के महीने में जमकर प्रदर्शन हुआ।

%d bloggers like this: