गोवा में सरकार पर दावा ठोकेगी कांग्रेस, राज्यपाल से आज करेगी मुलाकात

नई दिल्लीः गोवा कांग्रेस के विधायक आज शाम राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर मनोहर पर्रिकर नीत सरकार को बर्खास्त करने तथा अपनी पार्टी को वैकल्पिक सरकार के गठन के लिए दावा करने की इजाजत देने की मांग करेंगे। विधायकों और राज्यपाल मृदुला सिन्हा के बीच यह मुलाकात शाम 6:30 के आसपास हो सकती है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने कहा कि अगर हमें मौका दिया जाता है तो फिर हम सदन में बहुमत साबित कर के दिखा देंगे। हालांकि, कामत ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि वे बहुमत का आंकड़ा कैसे जुटाएंगे जबकि उनकी पार्टी के पास सिर्फ 16 विधायक ही हैं।

बता दें कि इस समय गोवा के मुख्यमंत्री बीमारी की वजह से एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। अग्नाशय संबंधी बीमारी को लेकर डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। 6 सितंबर को अमेरिका में मेडकल जांच कराने के बाद वापस लौटे पर्रिकर को गुरुवार की शाम को गोवा के कैंडोलिम में भर्ती कराया गया था। उन्हें इस साल की शुरूआत में करीब तीन महीने अमेरिका में अग्नाशय संबंधी बीमारी का उपचार किया गया था।

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 40 में से कुल 16 सीटों पर कब्जा किया था। इसके साथ ही पार्टी सदन में सबसे अधिक विधायकों वाली पार्टी बन गई थी। वहीं, बीजेपी के पास सदन में 14 विधायक हैं। लेकिन बीजेपी ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाने के लिए जरूरी नंबर जुटा लिए थे। गोवा में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 21 का है।

%d bloggers like this: