डेरा को लेेकर भाजपा पर बरसे: नवजोत सिद्धू

अपने बयानों से चर्चा में रहने वाली भाजपा विधायक डा. नवजोत कौर सिद्धू ने एक बार फिर से पार्टी को परेशानी में डाल दिया है। कभी अपनी ही गठबंधन सरकार और कभी अपनी ही पार्टी की लीडरशिप के खिलाफ तीखी टिप्पणियां करने वाली डा. सिद्धू ने इस बार भाजपा द्वारा चुनाव के दौरान सिरसा के डेरा सच्चा सौदा से वोट मांगने पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि पंजाब में यह बिल्कुल भी उचित नहीं है।
भाजपा कोटे से पंजाब में सी.पी.एस. नवजोत कौर सिद्धू के इस बयान ने हलचल मचा दी है। हालांकि यह अभी तय नहीं हुआ है कि भाजपा पंजाब में चुनाव अकेले लड़ेगी या गठबंधन में लेकिन डा. सिद्धू द्वारा डेरे के वोट बैंक के संबंध में की गई तीखी टिप्पणियां पार्टी के लिए परेशानी खड़ी कर सकती हैं।
डा. सिद्धू ने कहा कि भाजपा को डेरे से वोट नहीं मांगने चाहिएं, न ही पार्टी का डेरा सिरसा या अन्य किसी डेरे से कोई रिश्ता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि डेरा सिरसा व अन्य डेरे अपना फोकस धर्म-कर्म के कामों पर ही रखें। यही उनका काम है, सियासत करना नहीं। बता दें कि भाजपा ने हरियाणा और दिल्ली के विधानसभा चुनावों में डेरे से समर्थन हासिल किया था।
सिद्धू के मुताबिक भाजपा को डेरे से इस नजदीकी का पंजाब में नुक्सान हो सकता है क्योंकि सिखों में डेरे के खिलाफ नाराजगी अभी भी जारी है। डा. सिद्धू के इन बोलों की वजह से भाजपा नेताओं, खासकर मालवा से जुड़े नेताओं को चुनाव में परेशानी हो सकती है क्योंकि मालवा में डेरे के अनुयायियों की संख्या अच्छी-खासी है। भाजपा अपने कोटे की 23 में से 7-8 सीटों पर इसी इलाके से लड़ती है। Default (1)

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: