दिल्ली :मेट्रो कार्ड से बसों में सफर पर मिलेगा 10% डिस्काउंट!

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार कॉमन मोबिलिटी कार्ड से सफर करने वालों को सभी बसों में 10 पर्सेंट तक का डिस्काउंट देने की तैयारी कर रही है। दिल्ली परिवहन विभाग यह प्रस्ताव कैबिनेट के सामने रखेगा। बता दें कि दिल्ली सरकार ने 25 अगस्त को कॉमन मोबिलिटी कार्ड लॉन्च किया था। जिसके जरिए यात्री मेट्रो कार्ड से बस का किराया देते हैं।

यह योजना डीटीसी द्धारा संचालित बसों में लागू किया गया। राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिदिन 30 लाख यात्री पब्लिक बस सेवा का इस्तेमाल करते हैं। फिलहाल अभी दिल्ली मेट्रो(DMRC) स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों को डिस्काउंट देती है। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि एक बार कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद इससे कई लोगों को फायदा होगा। अभी दिल्ली में गैर एसी बस का किराया 5, 10 और 15 रुपये है।

डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की सभी 5500 बसों में 25 अगस्त से कॉमन मोबिलिटी कार्ड लागू कर दिया गया है। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत के मुताबिक ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट डीएमआरसी मेट्रो कार्ड के डीटीसी-क्लस्टर बसों में इस्तेमाल पर डिस्काउंट दिए जाने के बारे में कैबिनेट नोट तैयार करेगा, उसके बाद कैबिनेट की मीटिंग में इस पर मुहर लगाई जाएगी। डीटीसी के सभी पास सेक्शनों पर मेट्रो कार्ड मुहैया करवाने की योजना भी चल रही है ।

%d bloggers like this: