दिल्ली मेट्रो के द्वारका स्टेशन पर 18 साल की लड़की के बैग से मिले बुलेट

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर 18 साल लड़की को उसके बैग में कथित रूप से बुलेट ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सीआईएसएफ कर्मियों ने एक अज्ञात महिला को गिरफ्तार किया है। वह उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की रहने वाली है। द्वारका मेट्रो स्टेशन पर बुधवार को समान के एक्स-रे स्कैनर में उसके बैग में गोलाबारूद दिखा था। उन्होंने बताया कि महिला अपने परिवार के साथ यात्रा कर रही थी। आगे की जांच के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया है।

दिल्ली मेट्रो को आतंकी हमलों से बचाने के लिए सीआईएसएफ ने तीन विशेष वैन तैयार की हैं। वैन में रासायानिक हमले को निष्क्रिय करने में इस्तेमाल होने वाले अत्याधुनिक उपकरण लगे हैं। माना जा रहा है कि खुफिया इकाइयों द्वारा बार-बार आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद वैन की तैनाती हुई है।

सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि वैन से मेट्रो की सुरक्षा को फुलप्रूफ करने में मदद मिलेगी। यह वैन रासायनिक हमले के दौरान सुरक्षा बलों की मदद के लिए मौके पर भेजी जाएंगी। मेट्रो में सुरक्षा की कमान संभालने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का बम डिस्पोजल एंड डिटेक्शन स्क्वॉड इस वैन की देखरेख करेगा।

%d bloggers like this: