पर्यटकों के लिए रोहतांग दर्रा खुला, केलांग के लिए बस भी हुई शुरू

72147पर्यटकों के लिए दर्रा खुला, के लिए बस भी हुई शुरू
मनाली,। रोहतांग दर्रा सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही के लिए खुल गया है। शुक्रवार को मनाली से यात्रियों को लेकर एचआरटीसी की दो बसें रोहतांग दर्रा से गुजरते हुए केलांग पहुंची। मनाली से केलांग सडक़ के पांच माह बाद बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए खुलने से लाहुल के बाशिंदे इस स्तर पर बड़ी राहत महसूस कर रहे हैं।एचआरटीसी केलांग डिपो से बुधवार को रोहतांग दर्रा पर बस का ट्रायल सफल रहा था। जिसके बाद आज से मनाली केलांग रूट पर बस सेवा को बहाल कर दिया गया है। अगले कुछ दिनों में बारालाचा दर्रा बहाल हो जाएगा।
उपमंडलाधिकारी नागरिक मनाली ज्योति राणा ने कहा कि मनाली का मुख्य पर्यटन स्थल रोहतांग पूरी तरह से पर्यटकों के लिए खोल दिया है।
उन्होंने कहा कि जनजातीय जिला रोहतांग पास के लिए पथ परिवहन निगम ने अपनी सेवाएं आरंभ कर दी हैं। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी और पर्यटन निगम द्वारा अपनी सेवाएं भी रोहतांग और सोलंगनाला के लिए आरंभ दी हैं।उन्होंने कहा कि हड़ताल को देखते हुए इन बसों की संख्या भी बढ़ाई गई है तथा सैलानी बसों में रोहतांग, सोलंगनाला सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर घूम रहे हैं।ज्योति राणा ने बताया कि शुक्रवार को 324 डीजल वाहन और 44 पैट्रोल वाहन रोहतांग गए तथा वाहनों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ।उन्होंने एक बार फिर से टैक्सी आपरेटर यूनियन से अपील की है कि मनाली के हित में अपनी सेवाएं बहाल कर दें, जिससे सैलानियों को सुविधा मिले।वहीं देश के कोने-कोने से विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी मनाली का बड़े ही चाव के साथ दीदार करने के लिए पहुंचे सैलानी मायूस होकर अपने प्रदेशों के लिए लौट गए हैं। मनाली में टैक्सी यूनियन की चल रही हड़ताल से बाहरी राज्यों के सैलानी नाखुश हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: