प्रधानमंत्री मोदी का आज वाराणसी दौरा

नई दिल्लीः बनारस दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को काशी के विकास, विस्तार एवं रफ्तार को हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौरान अपने संसदीय क्षेत्र को 24 सौ करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इसमें रिंग रोड, फोरलेन, बंदरगाह जैसे बड़े प्रोजेक्ट शामिल हैं। ये सभी परियोजाएं बनारस के विकास एवं विस्तार को रफ्तार देंगी। बीते साढ़े चार साल में प्रधानमंत्री का अपने संसदीय क्षेत्र में यह 15वां दौरा होगा।

इस दौरे पर प्रधानमंत्री रिंग रोड, फोरलेन, बंदरगाह, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) समेत दस परियोजनाओं का लोकार्पण एवं सात का शिलान्यास करेंगे। ये सभी परियोजनाएं काशी के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी।

प्रोटोकॉल के मुताबिक, प्रधानमंत्री साढ़े तीन घंटे काशी में गुजारेंगे। अपराह्न पौने तीन बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वायु सेना के विमान से गंगापार रामनगर के राल्हूपुर में बहुप्रतीक्षित वाराणसी-हल्दिया गंगा जलपरिवहन परियोजना के बंदरगाह का लोकार्पण एवं कंटेनर कार्गो मालवाहक जहाज का स्वागत करेंगे। उसके बाद हरहुआ के वाजिदपुर गांव में काशी की जनता को संबोधित करेंगे। जमीन से आसमान तक निगरानी प्रधानमंत्री दो कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। दोनों कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जमीन से आसमान तक सुरक्षा निगरानी की जा रही है।

कार्यक्रम स्थल के आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया है। केवल प्रशासन की ओर से जारी पासधारकों को ही जाने की अनुमति है। गंगा में केंद्रीय सुरक्षाबल के साथ ही एनडीआरएफ का पहरा है। सरकार व संगठन की ओर से सुरक्षा एवं स्वागत की भव्य तैयारी की गई है।

%d bloggers like this: