फीफा 2018 :अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलगा ये खिलाडी

नई दिल्ली: ग्रुप-ए में होने वाले बेहद महत्वपूर्ण मैच में अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे लुईस सुआरेज उरुग्वे को सऊदी अरब पर जीत दिलाकर उसकी फीफा विश्व कप 2018 के नॉकआउट में जगह पक्की करने की कोशिश करेंगे. ये मैच दोनों टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहेगा,उरुग्वे ने अपने पहले मैच में मिस्र को 1-0 से हराया था, जबकि सऊदी अरब मेजबान रूस से 0-5 से हार गया था.31 साल के सुआरेज इस बार के विश्व कप को अपने लिए यादगार बनाना चाहते हैं. पिछले दो विश्व कप में सुआरेज की ‘विदाई’ अच्छी नहीं रही थी. दक्षिण अफ्रीका में 2010 में खेले गए विश्व कप में उन्होंने घाना के खिलाफ अपनी टीम को हार से बचाया और उसे सेमीफाइनल में पहुंचाया था.
सुआरेज ने आखिरी क्षणों में घाना का गोल हाथ से रोक दिया, जिसके कारण उन्हें लाल कार्ड दिखाया गया. यह मैच आखिर में पेनल्टी शूटआउट तक खिंच गया और उरुग्वे उसमें 4-2 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचा था.

इसके बाद 2014 में उन्हें इटली के चेलिनी पर दांत गड़ाने के कारण चार महीने का प्रतिबंध झेलना पड़ा था. यह तीसरा अवसर था, जब सुआरेज ने इस तरह की हरकत की थी. इस सबके बावजूद सुआरेज उरुग्वे के सबसे सफल खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक 99 मैचों में 51 गोल दागे हैं. इनमें से पांच गोल उन्होंने विश्व कप में किए हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: