बारिश में नहाया पूरा उत्तर भारत

Barishबारिश में नहाया पूरा उत्तर भारत

राजधानी दिल्ली और एनसीआर के आलवा पूरा उत्तर भारत इन दिनों बारिश में नहाया हुआ है।  चार दिनों से हो रही बारिश का सिलसिला आज भी जारी है। जगह-जगह जलभराव और जाम के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़कें लबालब हैं । मौसम विभाग के मुताबिक अभी दो दिनों तक इसी तरह से लोगों को बारिश का सामना करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बारिश अभी दो और दिन दिल्ली-एनसीआर और पड़ोसी राज्यों को सराबोर रखेगी। बारिश के कारण राजधानी के अधिकांश क्षेत्रों में जलभराव व जाम की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है।

वहीं अब पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व मध्य प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश में सभी प्रमुख नदियां उफान पर हैं। सूबे के विभिन्न इलाकों में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इसके अलावा, सरयू, घाघरा जैसी नदियां भी तबाही मचाने की करीब हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले एक सप्ताह तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, यूपी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में रुक-रुक कर बारिश होते रहने की संभावना है। वहीं, उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की आशंका को देखते हुए चारधाम यात्रा काे राेक दिया गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: