बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू हुई। दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इसकी शुरूआत की। बैठक में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के साथ जातिगत आंदोलनों पर चर्चा होगी। साथ ही पार्टी सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाने के लिए पार्टी नेताओं को कहेगी।

अमित शाह ने पदाधिकारियों के साथ बैठक में दावा किया की तीन राज्यों में होने वाले चुनावों और लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत तय है। शाह ने पार्टी को अजेय बनाने का संकल्प लिया।

बीजेपी की बैठक में किसानों को फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि के सरकार के फैसले, राष्ट्रीय नागरिक पंजी, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के लोगों के अधिकारों की रक्षा के संदर्भ में उठाये गए कदम, ओबीसी राष्ट्रीय आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के कदम आदि के बारे में भी चर्चा हो सकती है।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि बीजेपी का जोर सामाजिक समरसता पर है और हर हाल में सामाजिक सद्भाव को बनाये रखा जायेगा. कार्यकारिणी की बैठक अबंडेकर केंद्र में होने का मकसद सामाजिक संदेश देने से जुड़ा भी माना जा रहा है। बैठक के स्थल को जोड़कर बीजेपी यह संदेश देने का प्रयास करेगी कि उसकी रीति नीति में अंबेडकर उतने ही अहम है जितने दूसरे नेता।

 

%d bloggers like this: