नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल का मानना है कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां 2019 में बीजेपी को हराने के लिए राज्यों में ‘रणनीतिक राजनीतिक गठबंधन’ करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले पूरे भारत में एक साथ गठबंधन (पैन-इंडिया अलायंस) में थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं। सिब्बल ने यह भी कहा कि विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा, यह कोई समस्या नहीं है। सभी विपक्षी पार्टियां आपस में विमर्श कर इस मुद्दे को सही समय पर सुलझा लेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस के साथ इंटरव्यू में कहा, “देश के लोग हमसे जुड़ रहे हैं, क्योंकि साढ़े चार साल में लोगों ने महसूस किया है कि ये जुमलाओं की सुनामी भारत को कहीं का नहीं छोड़ेगी। जो सपने दिखाए गए थे, जो वादे किए गए थे, वे पूरे नहीं हुए।”

सिब्बल ने कहा, “संचार क्रांति कई तरह से लाभदायक है. लेकिन प्रधानमंत्री के संदर्भ में, संचार क्रांति ने सुनिश्चित किया है कि उन्होंने जो भी पहले कहा है उन्हें दोहराया जा सकता है। यह वह समय नहीं है जब संचार क्रांति नहीं हुई थी। यह इलेक्ट्रॉनिक मोड है, जो भी भाषण उन्होंने दिए हैं, जो कुछ भी कहा है, वह उन्हें परेशान करने वाला हैं। लोगों की याददाश्त उन वादों को दोहराने से ताजा हो जाती है।”