वतन पर कुर्बान हुआ एक और हिमाचली जवान,

देश पर अपनी जान कुर्बान कर देने वालों की सूची में हिमाचल के एक और जवान ने अपना नाम दर्ज करवा लिया है। जम्मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ के एक काफिले पर पांपोर के निकट हथियारबंद आतंकियों के हमले में हिमाचल के मंडी के जोगिंद्रनगर का जवान शहीद हो गया है।

79वीं बटालियन में कांस्टेबल चालक राजकुमार राणा (41) अपने सीने पर तीन गोलियां खाकर वतन पर कुर्बान हुए हैं। राणा ने शनिवार को श्रीनगर के पाम्पोर क्षेत्र में हुए एक आतंकवादी हमले में अपनी जान कुर्बान कर दी है। शहीद राणा सीआरपीएफ में तैनात होकर जम्मू कश्मीर में देश की सेवा में थे। यह हमला उस समय हुआ जब शहीद सीआरपीएफ के काफिले के साथ गस्त पर था। राणा का पार्थिव शरीर आज नगर से जम्मू लाए जाने की सूचना है तथा उसके बाद पैतृक गांव लाया जाएगा। default (10)
सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। स्वर्गीय हरि सिंह के बेटे शहीद राज कुमार राणा अपने पीछे अपनी मां, पत्नी, 2 बेटियां व एक भाई छोड़ गए हैं। शहीद की शहादत पर भराड़ू क्षेत्र के हर व्यक्ति का सीना गर्व से फूल गया है लेकिन शहीद का बिछोह किसी से भी सहा नहीं जा रहा है। विधायक गुलाब सिंह ठाकुर ने कहा कि जब तक राजकुमार राणा जैसे बहादुर देश की सेना में शामिल रहेंगे तब तक देश का दुश्मन बाल भी बांका नहीं कर सकता है। उन्होंने राणा की शहादत को देश लिए गौरव करार दिया तथा उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Leave a Reply

%d bloggers like this: