समलैंगिको पर आधारित फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 27 से 31 मई तक मुंबई मे

150522085300_queer_festival_chitra_palekar_624x351_bbcसमलैंगिको पर आधारित फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 27 से 31 मई तक मुंबई मे
मुंबई, । मुंबई में आगामी 27 मई से 31 मई तक समलैंगिक ‘कशिश’ ​फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है। इस समारोह के दौरान विभिन्न देशों की 45 फिल्में दिखाई जाएंगी।फेस्टिवल के निदेशक श्रीधर रंगायन ने बताया कि ”रीच आउट, टच हार्ट्स’ थीम के साथ शुरू होने वाले फेस्टिवल में ऑस्ट्रेलिया केंन्द्रबिंदु में है। फ़िल्म निर्देशक अभिनव सिन्हा, चित्रा पालेकर, अभिनेता आमिर बशीर, मेघना मलिक और कॉलमिस्ट मालविका संघवी ‘कशिश 2015’ के ज्यूरी पैनल का हिस्सा है।जूरी सदस्य में शामिल मशहूर निर्देशक अभिनव सिन्हा ने कहा,इस तरह के फेस्टिवल से समाज में जरूर बदलाव आएगा। एक निर्देशक के तौर पर फिल्मों में समलैंगिकता के मुदृदे को किस तरह दिखाया जाएगा इसे देखने के लिए मैं उत्तसाहित हूं।
चित्रा पालेकर ने कहा कि मैं उस दिन का इंतजार कर रही हूं जब समलैंगिक से जुड़ी फिल्मों के लिए अलग से फेस्टिवल की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फेस्टिवल में कई फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।बालीवुड में भी समलैंगिक विषय पर कई फिल्में बनी है जिनमें फायर,गर्लफ्रैंड,हनीमुन ए प्राइवेट लिमिटेड मुख्य रही है लेकिन ये फिल्म अन्य बॉलीवुड फिल्मों की तरह पर्दे पर धमाल नहीं मचा पाई।

Leave a Reply

%d bloggers like this: