सांसद ने कैंटीन में दी जा रही सब्सिडी बंद करने की मांग की

panda
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जरुरतमंद लोगों से ही सब्सिडी का लाभ उठाने की अपील संसद की कैंटीन तक पहुंच गई है। बीजू जनता दल (बीजद) सांसद जय पांडा ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को पत्र लिखकर संसद की कैंटीन में दी जा रही सब्सिडी को बंद करने की मांग की है।

ओडिशा के केंद्रपाड़ा संसदीय क्षेत्र से सांसद जय पांडा ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भेजे अपने पत्र लिखा कि केंद्र सरकार ने सक्षम एवं सुविधासंपन्न लोगों से सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर छोडने की जो अपील की है, वह सराहनीय है। इसके कारण काफी बडी संख्या में रसोई गैस उपभोक्ताओं ने इसका अनुसरण करते हुए सब्सिडी छोड दी है। इस प्रकार बचे फंड से समाज में अत्यंत गरीब तब​के की मदद की जा सकेगी। इसी तरह मेरा मानना है कि सांसदों को भी इसका अनुसरण करते हुए कैंटीन के फूड पर मिलने वाली सब्सिडी को छोड देना चाहिए। उन्होंने पत्र में लिखा है कि संसद की कैंटीन में सांसदों को मिलने वाले बेहद सस्ते भोजन संबंधी खबरें हाल के दिनों में मीडिया में चर्चा का विषय बनीं। ऐसे में यह बडा विचित्र है कि हम स्वयं सब्सिडी का लाभ उठा रहे हैं, जबकि जनता से अपील करते हैं कि सिलेंडर पर सब्सिडी छोड़ दें। पांडा ने लिखा कि हम सांसदों को भी सब्सिडी छोडनी चाहिए, इससे जनता के बीच सांसदों के प्रति विश्वास का संदेश जाएगा।

कांग्रेस नेता पी.सी चाको ने भी पांडा का समर्थन करते हुए कहा है कि संसद कैंटीन को अपने सदस्यों के लिए बहुत ज्यादा सब्सिडी की जरूरत नहीं है। संसद की कैंटीन में बहुत ज्यादा सब्सिडी की जरूरत नहीं है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: