सिंगापुर पहुंचे मोदी , होटल के बाहर लोगों के किया जोरदार स्वागत

: पीएम नरेंद्र पहुंच चुके हैं। यहां के लगों ने होटल के बाहर उनका जोरदार स्वागत किया। भारत व के बीच के संबंधों को हार्दिक व निकटतम संबंध बताते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि दोनों पक्ष हमारे युग के संबंध बना रहे हैं। एक व्यापारिक व सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान मोदी ने भारत व के बीच के संबंध को ‘हमारी विरासत’ बताया।दक्षिणपूर्व एसियाई शहर से हमेशा प्रेरणा मिलने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि इसने दिखाया है कि उपलब्धियों को हासिल करने में आकार कोई बाधा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि की सफलता इसकी बहु सांस्कृतिक समाज के सौहार्द में है, इसके विविधता के जश्न में विशिष्ट व अनूठी की पहचान है।मोदी ने कहा कि भारत और के बीच बिना किसी संघर्ष और दावों के हार्दिक और निकटतम संबंध है। भारतीय मूल के यहां 800,000 लोगों की भूमिका की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, यहां में आप भारत की विविधता का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उन्होंने कहा कि इस असाधारण विरासत की नींव पर हमारे मानव संपर्क की संपत्ति व हमारे साझा मूल्य की ताकत पर भारत व सिंगापुर हमारे युग का संबंध बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह संबंध है जो सामरिक साझेदारी के परीक्षण को वास्तविक रूप से पूरा करता है।भारत व सिंगापुर ने अपने द्विपक्षीय संबंधों को 2015 में सामरिक साझेदारी तक बढ़ाया। मोदी ने कहा कि जब भारत ने दरवाजे खोलकर पूर्व की ओर देखा, तब सिंगापुर हमारा सहयोगी बना और भारत और आसियान (दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों के संगठन) के बीच सेतु बना।

Leave a Reply

%d bloggers like this: