नई दिल्लीः अमेरिका के बोस्टन के करीब स्थित तीन कस्बों में आग लगने और संदिग्ध गैस विस्फोटों के बाद बड़ी संख्या में लोगों को वहां से निकालने का काम चल रहा है। पुलिस ने बताया कि विस्फोटों में इन इलाकों में रहने वाले कम से कम 10 निवासी घायल हो गए हैं जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल है। मैसाच्युसेट्स स्टेट पुलिस ने कहा कि उन्हें लॉरेंस, एंडोवर और उत्तरी एंडोवर के बड़े हिस्सों से आग लगने, विस्फोट होने और गैस की गंध आने की खबरें मिली हैं।

पुलिस ने ट्वीट किया, “फिलहाल गैस लाइन का दबाव कम करने का काम किया जा रहा है और इसमें कुछ वक्त लग सकता है।” पुलिस ने कहा, “आस-पड़ोस के जिन इलाकों से गैस की गंध आ रही है उन जगहों को खाली कराने का काम जारी है। आग लगने की वजह का अनुमान लगाना अभी बहुत जल्दबाजी होगी। स्थिति पर काबू पाने के बाद संयुक्त जांच कराई जाएगी।”

लॉरेंस के मेयर ने कस्बे के दक्षिणी क्षेत्र में रह रहे सभी लोगों से बिजली आपूर्ति बंद किए जाने से पहले घरों को छोड़ने को कहा है. वहीं लॉरेंस जनरल हॉस्पिटल ने कहा है कि वह गैस विस्फोट में घायल हुए 10 लोगों का इलाज कर रहा है जिनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है और एक गंभीर हालत में है।

विस्थापितों को शरण देने के लिए रेड क्रॉस सेंटर खोले गए हैं और शुक्रवार को लॉरेंस क्षेत्र के स्कूल बंद रखे गए हैं। संघीय एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड से जांचकर्ताओं की एक टीम शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंचने वाली है।