आम आदमी पार्टी को झटका एलजी ने पार्टी कार्यालय का आवंटन किया रद्द

आम आदमी पार्टी को झटका एलजी ने पार्टी कार्यालय का आवंटन किया रद्द -दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय का आवंटन रद्द कर दिया है। आप के प्रवक्ता संजय सिंह ने आवंटन रद्द होने की जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने इस फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर यह सब किया जा रहा है और एलजी द्वारा आप के कार्यालय का आवंटन रद्द करना इसी कड़ी का हिस्सा है।उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव में जनता अपने वोट की ताकत से जवाब देगी।

शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट में इस जमीन आवंटन पर सवाल खड़े किए गए है। यह आवंटन 8 दिसम्बर 2015 में किया गया था। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने इस जमीन के आवंटन के लिए अपने अनुरूप नियम में संशोधन किए हैं। जमीन को वैसे भी रिर्जव मामला बताया गया है। इस मामले में सरकार को निर्णय लेने का अधिकार नहीं है। इसके बाद भी इस पर निर्णय लिया गया है।

बताया जा रहा है कि इस जमीन का प्रयोग सरकारी भवन के लिए प्रयोग किया जाना था। इसके बाद आप सरकार आने के बाद यहां पर आप पार्टी का कार्यालय बनाया गया। जमीन सीधेतौर पर उपराज्यपाल के अधिकार का मामला है और इसके लिए उपराज्यपाल की अनुमति नहीं थी। इसके बाद ही यह आवंटन रद्द करने का फैसला लिया गया है।

आवंटन रद्द करने के पीछे तर्क यह दिया गया है कि जमीन का प्रयोग आवासीय परिसर के लिए किया जा सकता है। इस स्थान पर पार्टी कार्यालय को अनुमति नहीं दी जा सकती। इसे आवासीय सम्पत्ति के दुपयोग माना गया है।