नई दिल्लीः रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि आदिवासी भाषा को मान्यता देने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्र के कुछ राजमार्गों को भी जाम कर दिया था जिससे आम लोगों की समस्या और ज्यादा बढ़ गई थी।

उन्होंने बताया कि भारत जकत माझी मड़वा के सदस्यों ने सोमवार देर रात के बाद 2:16 बजे और 3:40 बजे के बीच नेकुसिनी, खेमासुली, बालीचक और सालबोनी स्टेशनों पर ‘रेल रोको’ प्रदर्शन खत्म किया।

यह प्रदर्शन सोमवार को सुबह छह बजे शुरू हुआ था। दक्षिण-पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता संजय घोष ने बताया कि प्रदर्शन खत्म होने के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया। प्रदर्शन के कारण हजारों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था, क्योंकि देश के दक्षिणी, पश्चिमी और मध्य क्षेत्रों की कई ट्रेनें दक्षिण-पूर्व रेलवे के प्रभावित खड़गपुर मंडल से आती-जाती हैं ताकि हावड़ा और ओड़िशा के कुछ हिस्सों में पहुंच सकें।

मुंबई, चेन्नै, नागपुर और अहमदाबाद से हावड़ा को जोड़ने वाली ट्रेनों सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनें इस प्रदर्शन के कारण सोमवार को रद्द कर दी गई थीं या अपने निर्धारित गंतव्य से पहले ही उन्हें अपनी यात्रा खत्म करनी पड़ी थी। घोष ने कहा कि प्रदर्शन के कारण खड़गपुर-टाटानगर, खड़गपुर-भद्रक, खड़गपुर-हावड़ा और खड़गपुर-आद्रा रेल खंडों पर ट्रेनों की आवाजाही रोकनी पड़ी थी।