नई दिल्लीः पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर आम आदमी को आज फिर झटका लगा है। एक दिन के अंतराल के बाद आज पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है। पेट्रोल की कीमत में 20 पैसे और डीजल की कीमत में 21 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल की नई कीमत 79.51 रुपये/ली और डीजल की नई कीमत 71.55 रुपये/ली पर पहुंच गई। दिल्ली में मंगलवार और बुधवार को पेट्रोल की कीमत 79.31 रुपये/ली थी तो वहीं डीजल का भाव 71.34 रुपये/ली था।

आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल-डीजल देश में सबसे महंगा है। मंबई में आज बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 86.91 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं डीजल 75.96 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। पिछली कीमतों की बात करें तो मुंबई में इससे पहले पेट्रोल 86.72 रुपये/ली था। मुंबई में इससे पहेल डीजल 75.74 रुपये/ली था। आपको बता दें कि डीजल की कीमतों में वृद्धि के कारण महंगाई बढ़ सकती है, क्योंकि खाद्य और कृषि उत्पादों के परिवहन के लिए वाहनों में डीजल ही इस्तेमाल होता है।

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। पार्टियां बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुराने वायदों की याद दिला रही है। रणदीप सुरजेवाला ने पिछले दिनों ट्वीट कर कहा कि जरूरी सामानों की बढ़ी हुई कीमत सभी भारतीयों के बजट को बर्बाद कर रही है। उन्होंने कहा, “देश के लोग ईंधन लूट के लिए मोदी सरकार को कभी माफ नहीं करेंगे और आने वाले चुनाव में इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।”