नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के मुरैना में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज जन आंदोलन रैली की। इस दौरान राहुल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। नीरव मोदी, विजय माल्या से लेकर राफेल डील तक हर मुद्दे पर राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा, दुःख की बात है कि जो अधिकार हमने आपको दिया था, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों ने वो छीन लिया।

मनरेगा को लेकर बीजेपी पर निशान साधते हुए राहुल ने कहा, अगर मनरेगा को देखें तो इसकी पूरी शक्ति पंचायत में थी। पीएम मोदी की सरकार आयी और पंचायतों को उन्होंने कमजोर किया| भाजपा के लोगों ने पूरे देश में पंचायती राज के ढांचे पर ही आक्रमण कर दिया। पीएम मोदी कहते हैं मनरेगा हम भी चलाते हैं बीजेपी मनरेगा को चलाती है लेकिन पंचायत के माध्यम से नहीं बल्कि अफसरों से माध्यम से चलाती है।

भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या के विदेश भाग जाने को लेकर भी राहुल ने वित्तमंत्री अरुण जेटली पर हमला बोल। राहुल ने कहा विजय माल्या हिंदुस्तान के बैंक से 10,000 करोड़ रुपये लेकर भाग गया। जाने से पहले वित्त मंत्री जेटली संसद भवन में उससे मिलते हैं। माल्या उनसे कहता है कि मैं लंदन जा रहा हूं। वित्त मंत्री विजय माल्या की बात सुनते हैं लेकिन न तो ईडी को, न तो सीबीआई को न ही पुलिस को बताते हैं।