नई दिल्लीः सउदी अरब में एक पुरूष को एक महिला के साथ ब्रेकफास्ट करना महंगा पड़ गया। इजिप्ट के रहने वाले इस व्यक्ति को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरसल इसने अपने ट्विटर अकांउट पर महिला के साथ ब्रेकफास्ट करते हुए एक वीडियो डाला था। वीडियो मे बैठी बुर्का पहनी महिला को सउदी का माना जा रहा है।

सउदी अरब के कानून के मुताबिक कोई महिला मैकडॉनल्ड्स, स्टारबक्स, ऑफिस और रेस्टोरेंट जैसै जगहों पर किसी पुरुष के साथ अकेले नहीं बैठ सकती है। महिलाओं को इन जगहों पर पुरुषों से दूर बैठना होता है। महिलाएं ऐसे स्थानों पर अपने पिता, पति के साथ भी नहीं बैठ सकती है। महिलाओं को सिर्फ अपने बेटे और भाई के साथ बैठने की इजाजत है।

आदमी को सऊदी के श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय ने गिरफ्तार किया था। मंत्रालय का कहना है कि व्यक्ति ने सउदी के कानूनों को उलंघ्घन किया है और समाज में अराजकता फैलाने का प्रयास किया है. व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद से ही अरबी हैशटैग “एक मिस्र का सऊदी के साथ नाश्ते ” ट्विटर पर 113,000 बार इस्तेमाल किया गया है. इस पूरे वीडियो के अन्त में महिला द्वारा पुरूष को अपने हाथ से खाना खिलाने जाने पर सबसे ज्यादा बवाल हुआ हैं। सोशल मीडिया पर अधिकांश सऊदी लोगों का कहना है कि सिर्फ पुरुष को ही नहीं महिला को भी सजा मिलनी चाहिए थी।