मथुरा में पहले दो घंटों में 11 प्रतिशत मतदान

मथुरा में पहले दो घंटों में 11 प्रतिशत मतदान
मथुरा में पहले दो घंटों में 11 प्रतिशत मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए आज शुरु हुए मतदान में मथुरा में 9 बजे तक 11 प्रतिशत मतदान हुआ। जिले की सभी पांच विधानसभा सीटों पर मतदान सुचारु रूप से जारी है। एवीएम की छिटपुट गड़बड़ियों के अलावा कोई बड़े व्यवधान की जानकारी नहीं मिली है।

चुनाव नियं़त्रण कक्ष के प्रभारी डिप्टी कलेक्टर डॉ. बसंत अग्रवाल ने बताया कि सुबह सात बजे शुरु हुए मतदान में पहले दो घंटों में 11 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उन्होंने बताया कि पूरे जिले में मतदान ठीक प्रकार से चल रहा है। कहीं कोई बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली है। कुछ स्थानों पर ईवीएम के संचालन में जरूर थोड़ी-बहुत परेशानी हुई किंतु नन्दगांव ब्लॉक के भड़ोकर गांव को छोड़कर कहीं लंबे समय तक मतदान नहीं रुका। वहां ईवीएम के काम न करने पर तहसीलदार को नई ईवीएम लेकर बदलने के लिए भेजा गया है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने स्वीकार किया कि गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र में गांठौली गांव की पाठशाला में बने मतदान केंद्र के एक बूथ पर मतदान अधिकारी को ईवीएम बूथ ऑपरेट करने में कुछ दिक्कत आईं जिससे मथुरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत शर्मा अपना नंबर आने के बाद भी पत्नी सहित करीब 15 मिनट तक इंतजार करते रहे ।

मथुरा विधानसभा सीट के तीनों मुख्य प्रत्याशियों में राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार डॉ. अशोक अग्रवाल ने डैम्पीयर नगर स्थित मतदान केंद्र पर साढ़े सात बजे वोट डाला। उनके बाद 8 बजने से पहले भाजपा के श्रीकांत शर्मा अपने गृहक्षेत्र गांठौली पहुंचे और पत्नी सहित मतदान किया।

कांग्रेस के सपा समर्थित उम्मीदवार प्रदीप माथुर ने सरला देवी बाल मंदिर स्कूल में बनाए गए बूथ पर वोट डाला।

( Source – PTI )

Leave a Reply

29 queries in 0.278
%d bloggers like this: