Posted On by &filed under मनोरंजन, राष्ट्रीय.


बॉलीवुड की ‘धक धक गर्ल’ हुई 50 बरस की

बॉलीवुड की ‘धक धक गर्ल’ हुई 50 बरस की

बॉलीवुड में ‘धक धक गर्ल’ नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित का आज 50वां जन्मदिन है। माधुरी का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई के महाराष्ट्र के एक परिवार में हुआ था।

‘राजश्री प्रोडक्शन’ की वर्ष 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से अभिनय के जगत में अपना पहला कदम रखने वाली माधुरी बॉलीवुड की प्रतिष्ठित अभिनेत्रियों में से एक हंै।

वर्ष 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से उन्हें बड़े पर्दे पर एक अलग पहचान मिली। ‘राम लखन’, ’परिंदा’, ‘दिल’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘राजा’, और ‘दिल तो पागल है’ उनके फिल्मी करियर की बेहतरीन फिल्मों में शुमार हैं।

अभिनेत्री को अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए छह फिल्मफेयर पुरस्कार मिले जिसमें चार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, एक सर्वश्रेष्ठ सह कलाकार और एक विशेष पुरस्कार शामिल हैं।

भारतीय फिल्म जगत में उनके बेहतरीन योगदान के लिए वर्ष 2008 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री से भी नवाजा था। बॉलीवुड में अपने सफल करियर के बीच माधुरी ने 17 अक्तूबर 1999 को अमेरिका में बसे भारतीय डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली और इसके बाद वह अमेरिका जा बसीं। माधुरी और नेने के दो बेटे रयान और अरिन हैं।

शादी के बाद फिल्मों से एक लंबा ब्रेक लेने के बाद माधुरी ने वर्ष 2007 में फिल्म ‘आजा नच ले’ से एक बार फिर बॉलीवुड का रूख किया लेकिन बड़े पर्दे पर अपना पुराना जलवा बिखेरने में वह कामयाब न हो पाईं।

माधुरी इस बीच छोटे पर्दे पर भी नजर आईं वह रिएलटी शो ‘झलक दिखला जा’ में बतौर जज नजर आईं। साथ ही इन दिनों वह तमाम विज्ञापनों में भी नजर आती हैं।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *