Homeराजनीतिअहमद पटेल के राज्यसभा चुनाव जीतने की कोई संभवना नहीं : कांग्रेस...

अहमद पटेल के राज्यसभा चुनाव जीतने की कोई संभवना नहीं : कांग्रेस विधायक

अहमद पटेल के राज्यसभा चुनाव जीतने की कोई संभवना नहीं : कांग्रेस विधायक
अहमद पटेल के राज्यसभा चुनाव जीतने की कोई संभवना नहीं : कांग्रेस विधायक

राज्यसभा चुनाव से पहले छह कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोड़ने के बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक ने कहा है कि अहमद पटेल के लिए चुनाव जीतना मुश्किल है क्योंकि और भी विपक्षी विधायकों के आगामी दिनों में इस्तीफा देने की संभावना है।

पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस विधायक राघवजी पटेल ने संकेत दिया कि वह भी इस्तीफा देंगे और भाजपा में शामिल होंगे।

कांग्रेस ने अहमद पटेल को आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है।

राघवजी ने कल संवाददाताओं से कहा, ‘‘जो कुछ अब हो रहा है, उसके लिए कांग्रेस आलाकमान के साथ राज्य का पार्टी नेतृत्व जिम्मेदार है। आगामी दिनों में करीब 20 कांग्रेस विधायक पार्टी से अपना नाता तोड़ लेंगे। इस तरह अहमद पटेल के लिए राज्यसभा चुनाव जीतना मुश्किल होगा।’’ जामनगर (ग्रामीण) सीट से विधायक राघवजी ने कहा, ‘‘जब मैं हाल में अहमद भाई से मिला, मैंने उन्हें स्थिति के बारे में आगाह किया और उनसे चुनाव न लड़ने का आग्रह किया। मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस गुजरात से राज्यसभा सीट नहीं जीत सकती।’’ राघवजी ने कहा, ‘‘क्योंकि गुजरात में केवल दो मुख्य दल हैं और यदि मैं पार्टी छोड़ता हूं तो मेरे पास केवल भाजपा का ही विकल्प है। मैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष जीतूभाई वघानी से पहले ही बात कर चुका हूं तथा पार्टी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त कर चुका हूं।’’

( Source – PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img