जो सगे भाई का ना हुआ वह मुलायम का क्या होगा : अमर के भाई का आरोप

जो सगे भाई का ना हुआ वह मुलायम का क्या होगा : अमर के भाई का आरोप
जो सगे भाई का ना हुआ वह मुलायम का क्या होगा : अमर के भाई का आरोप

के ‘’ में झगड़े का मुख्य कारण बताए जा रहे महासचिव के खिलाफ उनके छोटे भाई ने मोर्चा खोलते हुए आज कहा कि जो व्यक्ति अपने सगे भाई का ना हुआ, वह सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का अपना कैसे हो सकता है।

अरविन्द ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि सपा में चल रहे बवाल के लिये अमर परोक्ष तौर पर जिम्मेदार हैं। अमर को पारिवारिक विवाद कराने में महारत हासिल है। वह अपने परिवार में भी यह कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि अमर के कारण ही उनका अपने माता-पिता से मनमुटाव हुआ था। अमर की वजह से ही अमिताभ बच्चन के परिवार में कलह हुआ तथा उद्योगपति मुकेश अम्बानी और उनके भाई अनिल अम्बानी में विवाद हुआ था।

अरविन्द ने कहा कि सपा मुखिया को अपने वश में करके अमर पहले राज्यसभा पहुँचे और फिर दल के महासचिव बन गये। इसके बाद अपने पुराने विरोधी राम गोपाल यादव को सपा से बाहर निकलवाया। अमर अब राम गोपाल की जगह खुद सपा का थिंक टैंक और प्रवक्ता बनना चाहते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि अमर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सत्ता से बाहर करना चाहते हैं, इसीलिए वह सपा में कलह करा रहे हैं।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कई बार सार्वजनिक मंचों पर परिवार में जारी झगड़े के लिये अमर सिंह को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। उन्होंने गत 24 अक्तूबर को सपा मुखिया के सामने अमर सिंह पर साजिश करने का आरोप लगाया था। हालांकि मुलायम अमर के साथ मजबूती से खड़े हैं और उन पर आरोप लगाने के लिये मुख्यमंत्री को फटकार भी लगा चुके हैं।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: