ऑटो-टैक्सी की हड़ताल जारी, केजरीवाल ने उप राज्यपाल और भाजपा पर हमला बोला

ऑटो-टैक्सी की हड़ताल जारी, केजरीवाल ने उप राज्यपाल और भाजपा पर हमला बोला
, केजरीवाल ने और पर हमला बोला

की सड़कों से आज लगातार दूसरे दिन ऑटो और टैक्सियां नदारद रहीं। इसके लिए ने उप राज्यपाल पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली को ‘‘पंगु’’ बनाने में वह ‘‘भाजपा का समर्थन’’ कर रहे हैं।

परिवहन मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली पुलिस पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि ऑटो और यात्री वाहनों के परिचालन को कथित तौर पर रोकने वाले ‘‘भाजपा समर्थित गुंडों’’ के खिलाफ वह ‘‘कार्रवाई नहीं कर रही है।’’ कई जगहांे पर प्रदर्शनकारी कल हड़ताल को जबरन लागू करने की कोशिश करते देखे गए ।

सार्वजनिक परिवहन प्रणाली पर दबाव पड़ने के कारण नियमित यात्रियों और शहर में आए अन्य यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

ऑटो और टैक्सी :काली-पीली: की बीस यूनियनों की संयुक्त कार्य समिति द्वारा इस हड़ताल का आह्वान किया गया था। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक कि सरकार ओला और उबर जैसी एप आधरित सेवाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करती है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भाजपा के गुंडे ऑटो और टैक्सियों के संचालन को रोक रहे हैं। भाजपा दिल्ली को पंगु बना देना चाहती है और इस काम में उप राज्यपाल और दिल्ली पुलिस उसकी भरपूर मदद कर रहे हैं।’’ वहीं, जैन ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘भाजपा समर्थित गुंडों ने ऑटो और अन्य परिवहन वाहनों को रोका। दिल्ली पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।’’ हड़ताल के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने आईएसबीटी और रेलवे स्टेशन से अतिरिक्त तीन सौ बसें चलाई हैं। सुबह के व्यस्त समय में मेट्रो में भी भारी भीड़ रही।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: