भाजपा पाषर्दों ने केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

भाजपा पाषर्दों ने केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया
भाजपा पाषर्दों ने केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

तीन महापौरों के नेतृत्व में भाजपा नीत एमसीडी के कई पाषर्दों ने ‘आप’ सरकार द्वारा उनकी बकाया राशि जल्द जारी किए जाने की मांग करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर आज विरोध प्रदर्शन किया।

भाजपा पाषर्दों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और नगर निकायों की कार्यप्रणाली पर चर्चा करने के लिए दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आहूत करने के लिए उसकी निंदा की और कहा कि ऐसा नगर निगमों को ‘‘नीचा दिखाने’’ के इरादे से किया गया।

पाषर्दों और महापौरों ने आरोप लगाया कि सरकार ने अभी तक चौथे वित्त आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की है जिसके कारण सभी भाजपा नियंत्रित नगर निकायों को फंड की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने पाषर्दों और तीन महापौरों को शांत करने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और वह उन्हें निकटवर्ती पुलिस थाने ले गई जहां से उन्हें कुछ देर बाद रिहा कर दिया गया।

तीनों एमसीडी -पूर्वी दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने कल से दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाने के सरकार के निर्णय के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए नौ जून को रामलीला मैदान में एक दिवसीय संयुक्त सत्र आहूूत किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: