Posted On by &filed under राजनीति.


बसपा में फिर विद्रोह : दो विधायकों ने लगाये मायावती पर आरोप

बसपा में फिर विद्रोह : दो विधायकों ने लगाये मायावती पर आरोप

बहुजन समाज पार्टी :बसपा: के दो विधायकों ने आज बगावत का झण्डा उठाते हुए बसपा मुखिया मायावती पर चुनाव के टिकट के लिये मोटी रकम उगाहने का आरोप लगाया।

पलिया से बसपा विधायक हरविंदर कुमार साहनी उर्फ रोमी साहनी और मल्लावां से पार्टी विधायक बृजेश वर्मा ने यहां प्रेस कांफं्रेस में आरोप लगाया कि मायावती मोटी रकम लेकर चुनाव के टिकट बेच रही हैं। इससे पार्टी की बदनामी हो रही है। मायावती की यह उगाही बहुजन समाज के आदर्शो भीमराव अम्बेडकर और कांशीराम के सिद्धांतों के खिलाफ है।

उन्होंने दावा किया कि गत छह जुलाई को उन्हें मायावती के आवास पर बुलाया गया था और पार्टी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बसपा मुखिया की मौजूदगी में उनसे पलिया और मल्लावां सीटों के टिकट के लिये क्रमश: पांच और चार करोड़ रपये मांगे थे।

साहनी और वर्मा ने यह भी कहा कि उन्हें यह चेतावनी दी गयी थी कि अगर उन्होंने वह रकम जमा नहीं की तो उनके टिकट काटकर किसी दूसरे को दे दिये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सबसे उंची बोली लगाने वालों को टिकट दिये जाने का चलन बेहद दुखद है। धन उगाही का यह खेल पार्टी समन्वयकों के जरिये खेला जा रहा है।

बसपा के वरिष्ठ नेताओं स्वामी प्रसाद मौर्य, आर. के. चौधरी और रवीन्द्र नाथ त्रिपाठी द्वारा हाल में बसपा छोड़े जाने के बाद पार्टी में यह ताजा बगावत हुई है।

साहनी और वर्मा ने बताया कि पार्टी के निष्कासित नेता जुगुल किशोर से सम्पर्क रखने के आरोप में उन्हें हाल में बसपा से निष्कासित कर दिया गया था लेकिन चार दिन बाद उन्हें एक कागज पर दस्तखत करवाकर पार्टी में वापस लिया गया था।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *