बिजली विभाग 21 हजार करोड़ के घाटे में, मगर नहीं बढ़ाएंगे विद्युत दरें : उर्जा मंत्री

बिजली विभाग 21 हजार करोड़ के घाटे में, मगर नहीं बढ़ाएंगे विद्युत दरें : उर्जा मंत्री
, मगर नहीं बढ़ाएंगे विद्युत दरें : उर्जा मंत्री

के उर्जा मंत्री ने कहा है कि के 21 हजार करोड़ रपये के घाटे में होने के बावजूद राज्य सरकार विद्युत दरों में वृद्धि नहीं करेगी।

उर्जा मंत्री ने कल रात यहाँ एक कार्यक््रम में कहा कि प्रदेश में बिजली विभाग 21 हजार करोड़ रूपये के घाटे में है लेकिन राज्य की सरकार बिजली की दरें बढ़ाकर उपभोक्ताओं पर कोई बोझ नहीं डालेगी बल्कि, बिजली चोरी तथा अनियमितता पर रोक लगाकर घाटे की भरपायी करेगी।

योगी सरकार के वर्ष 2018 तक पूरे प्रदेश को 24 घण्टे बिजली मुहैया कराने के संकल्प को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि योगी सरकार ईमानदार विद्युत उपभोक्ताओं को 24 घण्टे बिजली उपलब्ध कराएगी। इसके लिए फीडरों की समीक्षा की जा रही है। शर्मा ने कहा कि जिन फीडरों में 10 फीसद से कम लाइन लॉस होगा, उससे जुड़े उपभोक्ताओं को समीक्षा कर 24 घण्टे बिजली दी जाएगी। उन्होंने बिजली के क्षेत्र में योगी सरकार के कार्यो की चर्चा करते हुए बताया कि सरकार ने पांच लाख 68 हजार नए कनेक्शन दिये गए है। शर्मा ने दावा किया कि योगी सरकार उ}ार प्रदेश को उर्जा क्षेत्र में दो साल में देश का अव्वल राज्य बनायेगी।

उन्होंने एक सवाल पर कहा कि योगी सरकार की भ्रष्टाचार के मामले पर कोई समझौता ना करने की स्पष्ट नीति है। गोमती रिवर फ्रंट के घोटाले के मामले में दोषी चाहे वर्तमान समय में कार्यरत कोई अधिकारी हो अथवा कोई सेवानिवृ}ा अफसर, किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: