नासिक में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन ठप

नासिक में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन ठप
नासिक में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन ठप

नासिक समेत जिले के दूसरे हिस्सों में आज लगातार तीसरे दिन भी बारिश जारी रही जिसके चलते यहां का सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ।

जिलाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि आदिवासी बहुल इलाके इगतपुर तहसील में बीते 24 घंटे में 213 मिलीमीटर बारिश हुई और धार्मिक शहर óयंबकेश्वर और पेयंत में 128 मिमी बारिश हुई।

ढ़िंढोरी में 142 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि इसी अवधि में सुरगना में 139 मिमी बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि बीते 24 घंटे में नासिक में 95 मिमी बारिश हुई है।

सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के चलते गोदावरी नदी पर बने गंगापुर बांध से 13,752 क्यूसेक पानी छोड़ना पड़ा जबकि डर्णा नदी पर बने डर्णा बांध से 20,200 क्यूसेक पानी छोड़ना पड़ा है। कादवा नदी पर बने पलखेड बांध से भी 35,928 क्यूसेक पानी छोड़ना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप गोदावरी, डर्णा और कादवा नदियां उफान पर हैं।

अधिकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने गोदावरी के तट पर रहने वाले लोगों को चेतावनी जारी कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी राधाकृष्णन बी, नासिक के पुलिस आयुक्त एस जगन्नाथ और नासिक नगर पालिका के वरिष्ठ अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: