Homeविविधाहिमालयन यूनिवर्सिटी को मिला "बेस्ट यूनिवर्सिटी इन नॉर्थ-ईस्ट" का अवार्ड

हिमालयन यूनिवर्सिटी को मिला “बेस्ट यूनिवर्सिटी इन नॉर्थ-ईस्ट” का अवार्ड

डायलॉग इंडिया एवं आई.आई.टी दिल्ली डिजाइन विभाग के संयुक्त तत्वधान में 1 9-मई-2018 को चौथा अकादमिक कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भारत सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णा राज ने बतौर मुख्यअतिथि के रूप में शामिल हुई। इसके साथ ही आई.आई.टी दिल्ली के निदेशक प्रोफेसर वी रामगोपाल राव एवं ए.आई.सी.टी.ई के अध्यक्ष डॉ.अनिल डी सहस्रबुद्ध भी बतौर अतिथि उपस्थित थें।
इस सम्मलेन में हिमालयन यूनिवर्सिटी को शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिए “बेस्ट प्राइवेट यूनिवर्सिटी इन नॉर्थ-ईस्ट” के अवार्ड से सम्मानित किया गया। हिमालयन यूनिवर्सिटी के तरफ से कुलपति प्रोफेसर एस पी सिंह ने ये सम्मान स्वीकार किया। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णा ने कुलपति प्रोफेसर एस पी सिंह को सम्मानित किया है।
गौरतलब है कि हिमालयन यूनिवर्सिटी बहुत कम समय में नार्थ-ईस्ट समेत देश के अन्य हिस्सों के छात्रों को,अपनी आधुनिक सुविधा के साथ-साथ उच्चस्तरीय शिक्षा व्यवस्था से आकर्षित की है। शिक्षा के स्तर के साथ साथ विश्वविद्यालय का कैंपस,लाइब्रेरी एवं प्लेग्राउंड बेहद आधुनिक है। अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए ये कहा जा सकता कि आने वाले समय में हिमालयन यूनिवर्सिटी देश के शैक्षणिक संस्थानों में अपना सर्वोच्च स्थान हासिल कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img