अगर पंजाब सुरक्षित है तो देश सुरक्षित है: अमित शाह

शाह ने कहा, ‘‘ क्या आप कभी ऐसे व्यक्ति को वोट देंगे जो एक ‘अनुपस्थित सांसद’ है? एक व्यक्ति जो सांसद बनने के बाद से लापता है। अगर वह किसी तरह मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो आप उन्हें कहां ढूंढेंगे।?’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह अपने नाम के पहले कैप्टन लगाते हैं, लेकिन आदेश राहुल बाबा से लेते हैं। भारत एक कांग्रेस मुक्त देश की ओर बढ़ रहा है और मैं आपसे पंजाब में भी कांग्रेस का प्रवेश रोकने की अपील करता हूं।’’

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पंजाब में तीसरी बार अकाली-भाजपा गठबंधन के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के लिए इस गठबंधन की विजय आवश्यक है।

उन्होंने कहा, ‘‘ पंजाब में चुनाव इस देश की सुरक्षा के लिए चुनाव है। सीमावर्ती राज्य होने के नाते यह मतदाताओं की जिम्मेदारी है कि वे ऐसी सरकार चुनें जो सीमाओं पर सुरक्षा, सांप्रदायिक सौहार्द और शांति सुनिश्चित करे। पंजाब भारत का दिल है। अगर यह सुरक्षित है तो देश सुरक्षित है।’’ शाह पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में यहां एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस और आप पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह और अरविंद केजरीवाल पंजाब का मुख्यमंत्री बनने का ‘दिवास्वप्न’ देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख अमरिन्दर सिंह को ‘अनुपस्थित सांसद’ के संदर्भ में देखा जाता है क्योंकि वह कभी संसद नहीं आए और अमृतसर से सांसद चुने जाने के बाद कभी यहां नहीं आए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: