Homeराजनीतिकश्मीर हासिल करने का ख्वाब छोड़ दे पाकिस्तान : आजाद

कश्मीर हासिल करने का ख्वाब छोड़ दे पाकिस्तान : आजाद

कश्मीर हासिल करने का ख्वाब छोड़ दे पाकिस्तान : आजाद
कश्मीर हासिल करने का ख्वाब छोड़ दे पाकिस्तान : आजाद

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने पाकिस्तान को कश्मीर हासिल करने का ख्वाब देखना बंद करने की सलाह देते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कहा कि उनके पास मुल्क के नाम पर जो भी बचा है, उसी की रक्षा करें।

कांग्रेस की ‘27 साल यूपी बेहाल’ यात्रा को लेकर शाहजहाँपुर पहुँचे आजाद ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जबाब में कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कश्मीर को पाने का सपना देखना बंद करें।

आजाद ने कहा कि पाकिस्तानी हुक्मरानों ने कश्मीर को पाने की कोशिश में अपने देश के दो टुकड़े कर बांग्लादेश जरूर बनवा दिया और भारत की एक इंच जमीन भी नहीं ले पाये। शरीफ को सलाह है कि पाकिस्तान के नाम पर उनके पास जो भी बचा है उसकी रक्षा करें।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नफरत के इस माहौल में कांग्रेस अपनी यात्रा के जरिये दिलों को जोड़ने पहुँची है। भाजपा सपा और बसपा जनता को धर्म और जाति के आधार पर बांट रही हंै। इस कारण प्रदेश विकास के मामले में काफी पिछड़ गया है।

आजाद ने कहा कि भाजपा नेता कहते थे कि केन्द्र में सरकार बनने पर विदेशी बैंकों में जमा काला धन वापस लाया जाएगा, लेकिन दो साल गुजर जाने के बाद भी काले धन का अता-पता नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने लैपटॉप बांटे जबकि उसे रोजगार देना चाहिये था।

( Source – पीटीआई-भाषा )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img