कर में छूट के लिए आवेदन करेगा जीसीआई

कर में छूट के लिए आवेदन करेगा जीसीआई
कर में छूट के लिए आवेदन करेगा जीसीआई

ग्लोबल सिटीजन के संस्थापक ह्यूग एवान्स ने कहा है कि वह अपने आगामी सांस्कृतिक समारोह के लिए कर में छूट के लिए आवेदन करेंगे और यह महाराष्ट्र सरकार पर निर्भर है कि वह इस मांग को स्वीकार करे या नहीं।

ग्लोबल सिटीजन इंडिया :जीसीआई: का पहला समारोह कल आयोजित किया जाएगा। इसमें कई अंतरराष्ट्रीय और भारतीय सितारे हिस्सा लेंगे। ब्रितानी बैंड ‘कोल्डप्ले’ के कलाकार पहली बार भारत में अपनी प्रस्तुति देंगे।

इस दौरान जो अन्य सितारे शिरकत कर सकते हैं, उनमें जे जेड, आमिर खान, शाहरख खान, रणवीर सिंह, कैटरीना कैफ, ए आर रहमान, फरहान अख्तर, श्रद्धा कपूर, अजरुन कपूर, अरिजीत सिंह, दीया मिर्जा, शंकर-अहसान-लॉय, मोनाली ठाकुर और सचिन तेंदुलकर के नाम शामिल हैं।

पहले राकांपा ने आरोप लगाया था कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार समारोह को छूट दे रही है।

एवान्स ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हम कल्याणार्थ संस्था हैं और हम छूट के लिए आवेदन करेंगे। हम आवेदन करेंगे, इस संदर्भ में फैसला सरकार पर निर्भर करेगा। मेरा मानना है कि इसे स्थानीय राजनीति में उठाया जा रहा है। यहां जीवंत लोकतंत्र है क्योंकि लोग उसे चुनौती दे सकते हैं और यह फैसला राज्य सरकार का है। चूंकि हम कल्याणार्थ संस्था हैं, इसलिए हम समारोह को कम से कम खर्चीला बनाने की कोशिश करेंगे।’’ अपने पहले साल में, जीसीआई गरीबी उन्मूलन, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, लैंगिक समानता, जल, साफ-सफाई एवं स्वच्छता जैसे बड़े मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया का आयोजन बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में होगा।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: