दिल्ली के पूर्वांचली मतदाताओं को साधेगी जदयू

दिल्ली के पूर्वांचली मतदाताओं को साधेगी जदयू
के पूर्वांचली मतदाताओं को साधेगी

दिल्ली में अनधिकृत कालोनियों और रेहड़ी पटरी वालों की समस्याओं को राजनीतिक मुद्दा बनाकर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने पूर्वांचली मतदाताओं को साधने की पहल तेज कर दी है।

इस बाबत जदयू की नवगठित दिल्ली प्रदेश इकाई का पहला कार्यकर्ता सम्मेलन रविवार को तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय झा ने आज संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कार्यकर्ता सम्मेलन में जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि होंगे।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में दिल्ली की समस्याओं को लेकर सड़क से संसद तक उठाने की कार्ययोजना तय की जायेगी। सम्मेलन में विमर्श के मुख्य मुद्दों में दिल्ली की 1639 अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने का वर्षों पुराना मामला शामिल है।

झा ने कहा कि जदयू का दिल्ली में संगठनात्मक ढांचा मजबूत करने का काम प्रदेश अध्यक्ष नरसिंह साह की अगुवाई में पिछले एक साल से चल रहा है। पिछले निगम चुनाव में भी पार्टी ने हिस्सेदारी की थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बाहरी राज्यों से आये समुदायों की बहुतायत में समस्याओं को दूर करने के लिये राज्य सरकार के स्तर पर कोई पहल नहीं की गयी है।

झा ने कहा कि पूर्वांचली समुदाय के समर्थन से बनी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने और दिल्ली को वाईफाई युक्त बनाने सहित 70 वादे किये थे लेकिन आज तक एक भी वादा पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि नगर निगम और केन्द्र में भाजपा सरकार और केजरीवाल सरकार पर स्थानीय समस्याओं को दूर करने में जदयू माकूल दबाव बनायेगी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: