Posted On by &filed under उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय.


राष्ट्रपति चुनाव के लिये उत्तर प्रदेश में तैयारियां शुरू, कोविंद कल समर्थन जुटाने के लिये लखनउ में

राष्ट्रपति चुनाव के लिये उत्तर प्रदेश में तैयारियां शुरू, कोविंद कल समर्थन जुटाने के लिये लखनउ में

आगामी 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिये उ}ार प्रदेश विधानसभा द्वारा जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं ।

विधानसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले सभी जरूरी तैयारियां की जा रही हैं तथा आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं । इसके लिये विधानसभा तथा चुनाव अधिकारियों के बीच व्यापक विचार विमर्श चल रहा है और बैठकें की जा रही हैं ।

चुनाव आयोग और विधानसभा अधिकारियों के बीच तैयारियों के लिये कल शाम एक बैठक हुई जिसमें व्यापक विचार विमर्श किया गया तथा चुनाव की रूपरेखा बनाई गयी ।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी सूत्रों के मुताबिक एनडीए के राष्ट्रपति के उम्मीदवार कल राजधानी लखनउ आ रहे है और वह यहां दोनो सदनों के सदस्यों से अपने लिये समर्थन मांगेंगे ।

सर्वाधिक आबादी वाले उ}ार प्रदेश के एक एक वोट का महत्व भी सबसे ज्यादा है ।

पहली बार, राष्ट्रपति चुनाव के लिये लिये विशेष स्याही वाला एक पेन भी दिल्ली से लखनउ भेजा जा रहा है । इस विशेष कलम से वोटर अपने उम्मीदवार को वोट देंगे ।

भाजपा के सूत्रों ने बताया कि वैसे तो रामनाथ कोविंद के चौदहवें राष्ट्रपति बनने के लिये सभी आंकड़े उनके पक्ष में है लेकिन अब इस सर्वोच्च पद के लिये चुनाव हो रहा है इस लिये वह प्रदेश के जनप्रतिनिधियों से समर्थन मांगने के लिये लखनउ आ रहे हैं ।

सूत्रों ने बताया कि कोविंद का अंतिम कार्यक््रम अभी तक नही आया है । वह यहां भाजपा के सांसदों, विधायकों के अलावा सहयोगी पाटर्यिों तथा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मिलेंगे । उनका यहां से उ}ाराखंड जाने का कार्यक््रम है ।

गौरतलब है कि कोविंद उ}ार प्रदेश के कानपुर देहात जिले के रहने वाले है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके है कि यह उ}ार प्रदेश के लिये काफी गर्व की बात है कि उसका एक बेटा देश के सर्वोच्च पद पर पर बैठने जा रहा है ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *