मुख्य कोच पद से अनिल कुंबले का इस्तीफा

मुख्य कोच पद से अनिल कुंबले का इस्तीफा

अनिल कुंबले ने आज स्वीकार किया कि भारत के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने का कारण कप्तान थे और उन्होंने दावा किया कि गलतफहमी सुलझाने के प्रयास के बावजूद उनकी साझेदारी अस्थिर हो गई थी।

को भेजे इस्तीफा पत्र में 46 साल के पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले ने कहा है कि वह उस समय स्तब्ध रह गए थे जब उन्हें उनकी कोचिंग शैली को लेकर कोहली की आप*ि++++++*ा के बारे में बताया गया था।

कुंबले ने इस्तीफा पत्र में लिखा, Þ Þकल पहली बार बीसीसीआई ने मुझे बताया कि कप्तान को मेरी शैली और मुख्य कोच के रूप में बरकरार रहने को लेकर आप*ि++++++*ा है। मैं हैरान था क्योंकि मैंने हमेशा कप्तान और कोच की भूमिका के बीच की सीमाओं का सम्मान किया है। Þ Þ उन्होंने कहा, Þ Þबीसीसीआई ने हालांकि कप्तान और मेरे बीच गलतफहमी को दूर करने का प्रयास किया लेकिन यह स्पष्ट हो गया था कि साझेदारी अस्थिर हो गई है और इसलिए मेरा मानना था कि यह मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ है कि मैं आगे बढ़ जाउं। Þ Þ चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार के दो दिन बाद कुंबले ने मुख्य कोच का अपना पद छोड़ने का फैसला किया।

उनका एक साल का अनुबंध चैम्पियंस ट्राफी के साथ ही समाप्त हो गया था लेकिन उन्हें शुक््रवार से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर जाने का विकल्प दिया गया था।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: