महबूबा ने की मोदी से मुलाकात

महबूबा ने की मोदी से मुलाकात
महबूबा ने की मोदी से मुलाकात

की मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से आज मुलाकात की और कश्मीर के हालात पर चर्चा की।

कश्मीर में हिंसा की ताजा घटनाओं के कारण निशाने पर आईं महबूबा ने मोदी को क्षेत्र में जारी हालात की जानकारी दी और आगे की चर्चा की।

महबूबा ने प्रधानमंत्री को बताया कि केन्द्र को राज्य के कल्याण के बारे में गंभीरता से विचार करना चाहिए। महबूबा ने कहा, ‘‘बातचीन के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।’’ राज्य की सत्ता संभाल रही पीडीपी और भाजपा पथराव की बढ़ती घटनाओं से निपटने के तौर तरीकों पर समान राय नहीं रखते जिसके कारण दोनों पार्टियों के बीच तल्खी आई है।

भाजपा के मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा ने हाल ही में कड़ी कार्रवाई की बात की थी। उन्होंने कहा था,‘‘ देशद्रोहियों और पथराव करने वालों का गोलियों से जवाब दिया जाना चाहिए।’’ उनके इस बयान पर पीडीपी ने नाराजगी जताई थी।

पीडीपी के वरिष्ठ नेता पीरजादा मंसूर ने बाद में एक बयान में कहा था, ‘‘इस तरह के बयान न सिर्फ राज्य के कुछ कट्टर नेताओं की घृणित मानसिकता को दर्शाते हैं बल्कि खास तत्वों की मंशा का भंड़ाफोड़ भी करते हैं जो चाहते हैं कि कश्मीर में नई मुसीबत पैदा हो और कश्मीरी शिक्षा और आर्थिक क्षेत्र में पिछड़ जाएं।’’ पार्टियों के बीच तनाव के मद्देनजर भाजपा नेता राम माधव ने पीडीपी सदस्य हासिब द्राबू से जम्मू में पिछले शुक्रवार को मुलाकात की थी। उसके बाद माधव ने गंगा से मुलाकात की जिसके बाद गंगा ने अपने विवादास्पद बयान के लिए माफी मांगी थी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: