मेघालय के मुख्यमंत्री ने मोदी की आलोचना की

मेघालय के मुख्यमंत्री ने मोदी की आलोचना की
मेघालय के मुख्यमंत्री ने मोदी की आलोचना की

मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कालेधन पर लगाम लगाने के लिए 500 और 1000 के नोट पर प्रतिबंध लगाने के कदम की आलोचना की है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के इस कदम को ‘‘असंवेदनशील’’ करार दिया है। मुकुल ने राजग सरकार के इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘हम क्या करते हैं और कैसे करते हैं, यह बहुत ही महत्वपूर्ण है। हो सकता है कि यह वृहद स्तर पर हित में हो लेकिन जिस तरह से इसे लागू किया जा रहा है उससे इनके विचारों का दिवालियापन ही दिखता है।’’ उन्होंने गुस्सा होते हुए कहा, ‘‘यह असंवेदनशील है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘ 125 करोड़ वाले इस देश में कितने लोग टेलिविजन से चिपके रहते हैं और सोशल मीडिया या इंटरनेट का उपयोग करते हैं। वो कैसे जानेंगे कि 500 और 1000 के नोट अब अमान्य हैं? उन छात्रों के साथ क्या होगा जो अभी यात्रा कर रहे होंगे? सभी लोग प्लास्टिक रपये का उपयोग नहीं करते हैं।’’ कांग्रेस के इस मुख्यमंत्री के अनुसार केंद्र इस निर्णय को लोगों को बिना परेशान किए हुए भी लागू कर सकता था।

मोदी ने कालेधन और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कल रात सिर्फ चार घंटे का समय देते हुए 500 और 1000 के नोटों पर प्रतिबंध की घोषणा की थी।

इसी बीच एटीएम बूथ पर राज्य की राजधानी में कल मध्यरात्रि तक लंबी लाइन और उहापोह की स्थिति बड़े नोटों को जमा करने के लिए देखने को मिली।

पेट्रोल पंप पर भी लंबी लाइनें लगी हुई थी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: