भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक शुरू

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक शुरू
भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक शुरू

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज में शुरू हो गई जिसमें प्रधानमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत कोरोमंडल क्षेत्र में पार्टी के प्रभाव बढ़ाने की रूपरेखा पेश कर सकते हैं जहां पार्टी पारंपरिक तौर पर कमजोर मानी जाती है।

भाजपा पदाधिकारी राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक की रूपरेखा तैयार करने में जुट गए है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दोपहर बाद पहुंचने पर इसे आगे बढाया जायेगा ।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भाजपा ने उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में जबर्दस्त जीत दर्ज की है, साथ ही गोवा और मणिपुर में सरकार बनाने में सफल रही है। ओडिशा के भुवनेश्वर में 15 और 16 अप्रैल को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

पिछले महीने उड़ीसा के स्थानीय निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा ने भुवनेश्वर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने का फैसला किया है । भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को लगता है कि 2019 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के लिए अभी से तैयारी शुरू की जानी चाहिये। पार्टी ओडिशा और पश्चिम बंगाल पर विशेष ध्यान दे रही है।

ओडिशा में साल 2000 से बीजद प्रमुख और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में सरकार है और भाजपा को लगता है कि ओडिशा में सरकार विरोधी रूख का उसे लाभ मिल सकता है क्योंकि कांग्रेस वहां कमजोर हुई है।

प्रधानमंत्री मोदी के यहां आगमन पर शानदार स्वागत की तैयारी की गई है और हवाई अड्डे से राजभवन तक कई स्थानों पर उनके स्वागत की योजना बनाई गई है। मोदी रात को राजभवन में रूकंेगे।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: