Posted On by &filed under राजनीति.


भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक 15.16 अप्रैल को, नजरें 2019 के लोकसभा चुनाव पर

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक 15.16 अप्रैल को, नजरें 2019 के लोकसभा चुनाव पर

साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसते हुए भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक 15 और 16 अप्रैल को भुवनेश्वर में हो रही है । भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों में कोरोमंडल क्षेत्र में अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए इस बीजद शासित राज्य को केंद्र में रखने की तैयारी कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने ‘भाषा’ से कहा कि ओडिशा के भुवनेश्वर में 15 और 16 अप्रैल को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है । इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सभी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और सभी केंद्रीय मंत्री समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

पिछले महीने उड़ीसा के स्थानीय निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा ने भुवनेश्वर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने का फैसला किया है । भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को लगता है कि 2019 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के लिए अभी से तैयारी शुरू की जानी चाहिये।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2019 लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी सांसदों, नेताओं, कार्यकर्ताओं से लोगों के बीच जाने और सरकार के सुशासन एवं लोक कल्याण योजनाओं को जनता के समक्ष पहुंचाने को कह चुके हैं। इस क्रम में प्रधानमंत्री देश के विभिन्न प्रदेशों के सांसदों के साथ पांच बैठकें कर चुके हैं।

भाजपा का विशेष जोर उन 120 सीटों पर है जिनमें वह जीत दर्ज नहीं कर पायी लेकिन उसे जीत हासिल करने की उम्मीद है।

इस सिलसिले में हाल ही में भाजपा नीत राजग के 32 सहयोगी दलों की बैठक को भी महत्वपूर्ण माना जा रहा । इस बैठक के दौरान राजग ने दावा किया है कि हाल में कुछ राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से स्पष्ट होता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आजादी के बाद भारत के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे हैं।

शिवसेना समेत राजग के 32 घटक दलों की ओर से पारित प्रस्ताव से स्पष्ट हो गया है कि सत्तारूढ़ गठबंधन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी के नेतृत्व में जीत हासिल करने को उत्सुक है।

भाजपा नेता ने कहा कि ओडिशा में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन निश्चित तौर पर उत्साहवर्धक रहा है। पार्टी को अच्छी सफलता मिली है और लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास के मार्ग को गति प्रदान करने का फैसला किया है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *