करूक्षेत्र में डेरा के नौ केंद्र सील:हजारों लाठियां, धारदार हथियार बरामद

करूक्षेत्र में डेरा के नौ केंद्र सील:हजारों लाठियां, धारदार हथियार बरामद
में :हजारों लाठियां, धारदार हथियार बरामद

कुरूक्षेत्र पुलिस ने आज जिले में के नौ समागम केंद्रों से अनुयायियों को बाहर करते हुए केंद्रों को सील कर दिया और तलाशी के दौरान वहां से 2,500 से अधिक लाठियां तथा अन्य धारदार हथियार बरामद किए।

डेरा अनुयायियों को बाहर करने के बाद किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए समागम केंद्रों के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

कुरूक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘जिले के सभी नौ नाम चर्चा घरों (समागम केंद्र) को सील कर दिया गया है और इनमें प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है।’’ कल पंचकूला में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने 15 साल पुराने बलात्कार के एक मामले में डेरा प्रमुख को दोषी करार दिया जिसके बाद हरियाणा में व्यापक हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुईं।

गर्ग ने कहा, ‘‘हमने तलाशी अभियान के दौरान 2,500 लाठियां, कुछ धारदार हथियार तथा 2.5 लीटर मिट्टी का तेल बरामद किया।’’ पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘हमने सभी नौ नाम चर्चा केंद्रों से अनुयायियों को बाहर कर दिया और उन्हें बंद कर दिया।’’ उन्होंने कहा कि कुरूक्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है और किसी को भी निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: