Posted On by &filed under राजनीति.


old man
इंदौर, सरकारी महकमों में आने वाले वृद्धजनों से उचित व्यवहार करने के साथ ही उन्हें बैठाकर सारी बातें सुनकर उनका निराकरण करना होगा। शासन के निर्देशानुसार अब उनकी शिकायतों को अनदेखा करने के बजाय तुरंत कोई हल निकालने का प्रयास अधिकारियों को करना होगा।
सरकारी कार्यालय, थाने व अस्पताल सहित विभिन्न सरकारी दफ्तरों में आने वाले बुजुर्गों के साथ अब किसी तरह का दुर्व्यवहार नहीं होगा। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा समस्त विभागों को जारी निर्देश के अनुसार कार्यालय में बुजुर्गों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।  उनके साथ अच्छा  व्यवहार करने के साथ ही उन्हें आराम से बैठाकर उनकी सारी समस्या सुनकर उसका हल करने का प्रयास करना होंगे।
अस्पतालों में दवाई वितरण और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। इसी तरह पुलिस थाने में उनकी शिकायत पर मैं तुरंत कार्रवाई की जाएगी। उनकी सम्पत्ति की सुरक्षा और किराया आदि के मामलों में भी तत्काल निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। जनसुनवाई आदि में आने वाले बुजुर्गों की समस्या को सुनकर अधिकारी निराकरण तुरंत करने के प्रयास करेंगे। निगम, विद्युत कंपनी में भी उनकी शिकायत सुनने के साथ ही उनकी परेशानी को दूर करना, मकान, पंजीयन आदि के लिए भी उनकी समस्याओं को सुनना होगा। शासन के निर्देश के बाद अब सरकारी स्कूल-कॉलेजों में अपने बच्चों के साथ जाने वाले वृद्ध अभिभावकों के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *